+91 78698-14684
info@rsagriculture.in
New collection, Now live!

स्वास्थ्य मंत्री ने किया बालक एवं बालिका छात्रावास भवन लोकार्पण:डॉ. चौधरी बोले - प्रत्येक सीएम राइज स्कूल की लागत 25 से 30 करोड़ रुपए है

www.bhasker.com | 18-May-2022
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने रायसेन में 385.37 लाख रुपए की लागत राशि से बने उत्कृष्ट विद्यालय के 100 बिस्तरीय बालक छात्रावास भवन का लोकार्पण किया। साथ ही 386.40 लाख रुपए की लागत से बने 100 बिस्तरीय बालिका छात्रावास भवन का भी लोकार्पण किया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बच्चों को गुणवत्तापू ...

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने रायसेन में 385.37 लाख रुपए की लागत राशि से बने उत्कृष्ट विद्यालय के 100 बिस्तरीय बालक छात्रावास भवन का लोकार्पण किया। साथ ही 386.40 लाख रुपए की लागत से बने 100 बिस्तरीय बालिका छात्रावास भवन का भी लोकार्पण किया।

news

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले, उन्हें पढ़ाई में किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। प्रदेश में सीएम राइस स्कूल खोले जा रहे हैं। प्रत्येक सीएम राइज स्कूल की लागत 25 से 30 करोड़ रुपए है। इन स्कूलों में बच्चों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सभी प्रकार की सुविधाएं, व्यवस्था उपलब्ध रहेंगी। पहले चरण में सांची विधानसभा क्षेत्र में तीन सीएम राइस स्कूल स्वीकृत किए गए हैं। इनमें एक-एक गैरतगंज, रायसेन और सांची में खोले जा रहे हैं।

कार्यक्रम में सांची जनपद अध्यक्ष एस मुनियन तथा भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश किरार द्वारा भी संबाेधित किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर अरविंद कुमार दुबे, एसपी विकास कुमार शहवाल, बृजेश चतुर्वेदी तथा जमुना सेन राकेश तोमर जगदीश अहिरवार अंशुल शर्मा सहित जनप्रतिनिधि और संबंधित अधिकरी उपस्थित थे।