+91 78698-14684
info@rsagriculture.in
New collection, Now live!

सड़क पर गोवंश छोड़ने वालों पर 7 हजार तक जुर्माना व तस्करी करने वाले वाहनों को राजसात किया जाए

shailendra kushwah | 18-Sep-2023
हर गोशाला में ग्यारह सेवाभावी लोगों की समिति बनाई जाए शहर के पाटनदेव हनुमान मंदिर से लेकर तहसील कार्यालय तक भगवा झंडे लेकर रविवार को हिंदू युवा संगठन ने गोरक्षा जनजागृति यात्रा निकाली। युवा अपने हाथों में भगवा झंडा लेकर नारे लगाते हुए चल रहे थे। इस तरह से जनजागृति यात्रा तहसील कार्यालय पहुंची ...
  • हर गोशाला में ग्यारह सेवाभावी लोगों की समिति बनाई जाए
  • शहर के पाटनदेव हनुमान मंदिर से लेकर तहसील कार्यालय तक भगवा झंडे लेकर रविवार को हिंदू युवा संगठन ने गोरक्षा जनजागृति यात्रा निकाली। युवा अपने हाथों में भगवा झंडा लेकर नारे लगाते हुए चल रहे थे। इस तरह से जनजागृति यात्रा तहसील कार्यालय पहुंची और वहां तहसीलदार सरोज अग्निवंशी को मांगों वाला ज्ञापन सौंपा। इसमें कहा गया है कि गोवंश सड़कों पर छोड़ने वाले पशु पालकों पर 5 से 7 हजार रुपए का जुर्माना लगाए जाने के साथ ही उनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया जाए। गो तस्करी करने वाले वाहनों को तत्काल प्रभाव से राजसात किया जाए।

  •  


    गोशालाओं में क्षमता के अनुसार गोवंश रखे जाएं। सभी गोशाला में कम से कम 11 ऐसे लोगों की समिति बनाई जाए, जिसमें केवल सेवाभावी लोग ही शामिल हों, किसी राजनीतिक पार्टी के पदाधिकारी न हों। किसी भी गोशाला में जो भी पैसा या सहायता की वस्तुएं, जहां से भी आती हैं ,उन पैसों तथा वस्तुओं का उपयोग इन समितियां के कम से कम 5 से 7 लोगों की अनुमति से जरूरी हो।