+91 78698-14684
info@rsagriculture.in
New collection, Now live!

किसानों को दिया जाए गेहूं का बोनस

shailendra kudshwah | 18-Sep-2023
भारतीय किसान संघ मध्य भारत प्रांत के तहसील अध्यक्ष सचिन पटेल के नेतृत्व में किसानों ने मुख्यमंत्री के नाम प्रभारी तहसीलदार हेमंत शर्मा को किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से किसानों ने मांग की है कि शासन गेहूं की उपज पर बोनस दिया जाए क्योंकि मध्य प्रदेश का गेहूं ...

भारतीय किसान संघ मध्य भारत प्रांत के तहसील अध्यक्ष सचिन पटेल के नेतृत्व में किसानों ने मुख्यमंत्री के नाम प्रभारी तहसीलदार हेमंत शर्मा को किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से किसानों ने मांग की है कि शासन गेहूं की उपज पर बोनस दिया जाए क्योंकि मध्य प्रदेश का गेहूं उच्च क्वालिटी का एवं प्रोटीन युक्त है, प्रदेश में तिलहन मिशन लागू किया जाए, क्योंकि यह सोया प्रांत है, सन 2017 में हुए किसान आंदोलन में अनेक निर्दोष किसान फंसे हैं उन पर लगे केस अविलंब वापस लिए जाएं, किसानी एवं कृषि विषयों पर विधानसभा का विशेष सत्र एक सप्ताह के लिए चलाया जाए, कर्ज माफी योजना में सभी डिफाल्टर किसानों का ब्याज माफ किया जाए, केसीसी कर्ज में किसानों को दंड ब्याज नहीं लगाया जाए, साढ़े बारह गांव में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जाए, वगासपुर और उड़द मऊ में 500 के दो डीपीआर एस स्थापित किए जाए। इस दौरान बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे।