+91 78698-14684
info@rsagriculture.in
New collection, Now live!

रायसेन में दुर्गा नवमी पर निकले जवारे /धूमधाम से मनाया जाएगा दशहरा, तैयारी पूरी

Shailendra kushwah | 24-Oct-2023
  सोमवार को दुर्गा नवमी के अवसर पर भक्तों ने श्रद्धा भावना के साथ हवन यज्ञ पूजन महा आरती के पश्चात प्रसादी ग्रहण करते हुए अपना व्रत खोला, दुर्गा नवमी के मौके पर घर-घर से लेकर हर झांकी के पंडाल में हवन यज्ञ के कार्यक्रम सुबह से शुरू हुए जो की देर रात्रि तक चलते रहे।  हर वर्ष की तरह इस बार भी माता र ...

 

सोमवार को दुर्गा नवमी के अवसर पर भक्तों ने श्रद्धा भावना के साथ हवन यज्ञ पूजन महा आरती के पश्चात प्रसादी ग्रहण करते हुए अपना व्रत खोला, दुर्गा नवमी के मौके पर घर-घर से लेकर हर झांकी के पंडाल में हवन यज्ञ के कार्यक्रम सुबह से शुरू हुए जो की देर रात्रि तक चलते रहे।

 हर वर्ष की तरह इस बार भी माता रानी के जवारे की शोभायात्रा भक्तों द्वारा सोमवार शाम को निकाली गई। शहर के अनेक मोहल्लों से माता रानी के जवारे निकाले गए। जिसमें बड़ी संख्या में सनातन धर्म प्रेमियों ने भाग लिया, जवारों की शोभायात्रा के दर्शन करने के लिए लोग सड़कों के आसपास दिखाई दिए। वहीं,मंगलवार को  दशहरा पर्व के अवसर पर रावण दहन किया जाएगा, जिसके लिए तैयारियां की जा रही हैं।

आज  मनाया जाएगा दशहरा

आज  (मंगलवार को) विजया दशमी का महापर्व धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। मां जगदंबे की झांकियां का चल समारोह भी निकाला जाएगा एवं पुरस्कृत भी किया जाएगा। शहर के दशहरा मैदान पर प्रति वर्ष की तरह इस बार भी दशहरा पर्व का आयोजन हिंदू समिति के तत्वाधान में किया गया है। 40 फीट के रावण के पुतले का दहन किया जाएगा। तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं, श्री हिंदू उत्सव समिति ने सनातन धर्म प्रेमियों से अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर दशहरा महोत्सव आयोजन को सफल बनाने अपील की है।

पथ संचलन भाग लेंगे स्वयंसेवक सेवक

असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक विजयादशमी के महापर्व के शुभ अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तत्वाधान में रायसेन नगर में स्वयंसेवकों का विशाल पथ संचलन निकाला जाएगा, इसकी व्यापक तैयारियां की गई हैं। शहर में दर्जनों स्थानों पर पथ संचलन का स्वागत करने की
[ शहर में दर्जनों स्थानों पर पथ संचलन का स्वागत करने की तैयारी भी सनातन धर्म प्रेमियों द्वारा की गई हैं। बताया गया है। कि पथ संचलन में बड़ी संख्या में स्वयंसेवक भाग लेकर कदम से कदम ताल मिलाते हुए राष्ट्र निर्माण की और अग्रसर होते हुए उत्साह के साथ भाग लेंगे।

In Raisen, processions were held on Durga Navami, havan was ...